Tuesday, March 02, 2021
Follow us on
 
 
 
 
Himachal

बिना किसी भय एवं पक्षपात के मतदान करें मतदाता- के.सी. चमन

January 16, 2021 09:58 PM

 बिना किसी भय एवं पक्षपात के मतदान करें मतदाता- के.सी. चमन
जिला परिषद सदस्य के लिए मतपत्र का रंग हल्का नीला, पंचायत समिति सदस्य के लिए गुलाबी, ग्राम पंचायत प्रधान के लिए हल्का हरा, उप प्रधान के लिए पीला तथा ग्राम पंचायत सदस्य के लिए सफेद
जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) एवं उपायुक्त सोलन के.सी. चमन ने सोलन जिला के सभी मतदाताओं से आग्रह किया है कि वे पंचायती राज संस्थाओं के लिए 17, 19 तथा 21 जनवरी, 2021 को तीन चरणों में होने वाले निर्वाचन में बिना किसी भय एवं पक्षपात के मतदान करें। 
के.सी. चमन ने कहा कि विकास की प्रक्रिया में जन-जन की सहभागिता सुनिश्चित बनाने में पंचायती राज संस्थाओं का महत्वपूर्ण योगदान है। उन्होंने कहा कि पंचायती राज संस्थाओं के निर्वाचन में शत-प्रतिशत मतदान कर सभी विकास की प्रक्रिया में योगदान दे सकते हैं। 
के.सी. चमन ने कहा कि राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतदाताओं की सुविधा के लिए विभिन्न स्तरों के प्रत्याशियों के लिए मतपत्रों का रंग अलग-अलग होगा। उन्होंने कहा कि जिला परिषद सदस्य के लिए मतपत्र का रंग हल्का नीला रखा गया है। पंचायत समिति सदस्य के लिए मतपत्र का रंग गुलाबी, ग्राम पंचायत प्रधान के लिए मतपत्र का रंग हल्का हरा, उप प्रधान के लिए मतपत्र का रंग पीला तथा ग्राम पंचायत सदस्य के लिए मतपत्र का रंग सफेद रखा गया है। 
उन्होंने कहा कि एक मतदान केन्द्र में मतदान के लिए 02 मतपेटियां रखी जाएंगी। एक मतपेटी में मतदाता द्वारा ग्राम पंचायत प्रधान, उप प्रधान तथा सदस्य के लिए मतपत्र डाले जाएंगे। दूसरी मतपेटी में जिला परिषद सदस्य तथा खण्ड विकास समिति सदस्य के लिए मतपत्र डाले जाएंगे। 
के.सी. चमन ने कहा कि ग्राम पंचायत प्रधान, उप प्रधान तथा सदस्य के लिए मतगणना सम्बन्धित ग्राम पंचायत मुख्यालय पर मदान के तुरन्त उपरान्त आरम्भ होगी। मतगणना पूरी होने के उपरान्त परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे।
उन्होंने कहा कि जिला परिषद सदस्य तथा खण्ड विकास समिति सदस्य के लिए मतगणना 22 जनवरी, 2021 को प्रातः 08.30 बजे सम्बन्धित खण्ड मुख्यालय पर आरम्भ होगी। खण्ड विकास समिति सदस्य के लिए चुनाव परिणाम सम्बन्धित निर्वाचन अधिकारी द्वारा मतगणना पूरी होने के उपरान्त घोषित किया जाएगा। जिला परिषद सदस्य के लिए परिणाम जिला मुख्यालय पर जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा घोषित किया जाएगा।
.0.

 
Have something to say? Post your comment