Tuesday, March 02, 2021
Follow us on
 
 
 
 
Himachal

माईनस तापमान में वेक्सीनेशन अभियान चलाया गया

January 16, 2021 09:55 PM

जिला लाहौल-स्पीति के केलंग में आज देश व्यापी अभियान के साथ ही माईनस तापमान में वेक्सीनेशन अभियान चलाया गया। अभियान का शुभारंभ उपायुक्त पंकज राय ने प्रथम लाभार्थी स्टाफ नर्स कल्पना  को खतग पहनाकर कर किया। उपायुक्त रॉय ने कहा कि कठिन भौगोलिक परिस्थितियों के बाबजूद स्वस्थ्य विभाग ने बेहतरीन तैयारी की है।उन्होंने प्रथम चरण सफलतापूर्वक चलाने के लिये विभाग को बधाई दी ।

 आज केलंग में प्रथम चरण में 91 स्वस्थ्य कर्मियों को वेक्सीन लगाया जा जा रहा है। वहीं काज़ा व उदयपुर में 18 जनवरी को स्वास्थ्य कर्मियों को वेक्सीन लगाया जाएगा । हालांकि ऑनलाइन डिजिटल पोर्टल covin के नहीं चलने से केलंग में टीकाकरण अभियान ऑफलाइन ही चलाना पड़ा। केलंग में ठण्ड व माईनस तापमान के बाबजूद स्वस्थ्य कर्मी व आशा व आंगनवाड़ी वर्कर  वेक्सीन के लिये उत्साहित नजर आए।
         जिले में प्रथम चरण में कोविड वेक्सीन की 200 डोज़ लाहौल व 100 डोज़ स्पीति के लिए प्राप्त हुआ है। केलंग में प्रथम लाभार्थी कल्पना ने बताया कि लाहौल-स्पीति में पहला वैक्सीन उन्हें लगाया है, वैक्सीन लगने के बाद कोई साइड इफ़ेक्ट नहीं है वे स्वस्थ महसूस कर रही हैं और आम जनता से अपील की कि यदि हमें वैक्सीन व वायरस में से एक को चुनना है तो हम वेक्सीन को चुने और स्वस्थ रहें।ज़िला कोविड निगरानी अधिकारी डॉ रणजीत वैद ने बताया कि जिले में एकमात्र सेंटर केलंग में वैक्सीनेशन अभियान चलाया गया है, हालांकि विपरीत परिस्थितियों वाबजूद यह अभियान सफलता पूर्वक चलाया गया है। उन्होंने बताया कि लिस्ट के हिसाब से आज 91 लोगो को वेक्सीन लगना है, हालांकि स्वास्थ्य कर्मियों की संख्या 515 है। उन्होंने कहा की दूसरे चरण में काज़ा, उदयपुर में अभियान चलाया जायेगा। रंजीत वैद ने कहा कि वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है सरकार ने कई मापदंडों को पूरा करने के बाद ही लांच किया है, उन्होंने बताया कि अभी तक जिन लोगों को वैक्सीन लगा है कोई विपरीत असर नहीं हुआ है, इसलिए आप जनता से वैक्सीनेशन के लिये बढ़चढ कर भाग लेने की अपील की।
 
Have something to say? Post your comment