Friday, March 05, 2021
Follow us on
 
 
 
 
Himachal

स्वास्थ्य कर्मियों का विश्वास बढ़ाने को सीएमओ मंडी ने खुद लगवाई कोरोना वैक्सीन

January 16, 2021 08:50 PM

स्वास्थ्य कर्मियों का विश्वास बढ़ाने को सीएमओ मंडी ने खुद लगवाई कोरोना वैक्सीन
मंडी। कोरोना वैक्सीन का इंतजार हर किसी को था। लेकिन इसके पहले-पहल इस्तेमाल को लेकर लोगों के मन में कुछ भ्रम व आशंकाएं भी थीं। ऐसे सभी भ्रम व आशंकाओं को दूर करने और आम जनता का विश्वास बढ़ाने को सीएमओ मंडी डॉ. देवेंद्र शर्मा ने कोरोना टीकाकरण महाअभियान की शुरूआत के साथ ही शनिवार को खुद कोरोना वैक्सीन की डोज ली है।
टीकाकरण के उपरांत डॉ. देवेंद्र शर्मा ने लोगों से कोरोना वैक्सीन को लेकर आशंका और भ्रम से बचने की अपील की। उन्होंने कहा कि पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया द्वारा तैयार की गई कोविशील्ड नाम की यह वैक्सीन बेहद प्रभावी व सुरक्षित है।  
उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने सीएमओ डॉ. देवेंद्र शर्मा के कदम की सराहना करते हुए कहा कि उनके इस स्वैच्छिक कदम से जन-जन तक बड़ा संदेश पहुंचा है। जिले भर के चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मियों का मनोबल ऊंचा हुआ है। इससे कोरोना डोज लेने को लोगों का विश्वास बढ़ेगा।
बता दें, जिला में कोरोना टीकाकरण के पहले चरण में स्वास्थ्य क्षेत्र से जुड़े कर्मियों (जिसमें स्वास्थ्य महकमे के सभी कर्मियों के साथ साथ आयुष एवं प्राइवेट स्वास्थ्य कर्मी भी शामिल हैं) और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का टीकाकरण किया जाएगा। इनकी संख्या लगभग 12 हजार है। इसे लेकर डैटाबेस तैयार किया जा चुका है। 

 
Have something to say? Post your comment