Tuesday, March 02, 2021
Follow us on
 
 
 
 
National

जैव विविधता संरक्षण पर मंगलवार को प्रेस क्लब में होगी मीडिया कार्यशाला

January 10, 2021 09:22 PM

जैव विविधता संरक्षण पर मंगलवार को प्रेस क्लब में होगी मीडिया कार्यशाला
शिमला। हिमाचल प्रदेश राज्य जैव विविधता बोर्ड और प्रेस क्लब शिमला के संयुक्त तत्वाधान में जैव विविधता संरक्षण पर मीडिया कार्यशाला का आयोजन मंगलवार (12 जनवरी) को 11:00 से 2:00 बजे तक प्रेस क्लब के सम्मेलन हाल में किया जाएगा। कार्यशाला का शुभारंभ राज्य जैव विविधता बोर्ड के संयुक्त सदस्य सचिव निशांत ठाकुर करेंगे।
वरिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी शुभ्रा बैनर्जी, डॉक्टर पंकज शर्मा, मनोज कौल और परियोजना समन्वयक डॉक्टर एमएल ठाकुर कार्यशाला में जैव संसाधनों और उनसे जुड़े परंपरागत ज्ञान के संरक्षण, जैव विविधता अधिनियम और इससे जुड़े प्रावधानों पर व्याख्यान देंगे।
विशेषज्ञों द्वारा कार्यशाला में जैव विविधता अधिनियम 2002 की प्रासंगिकता और राज्य में पाए जाने वाले जैव संसाधनों के संरक्षण व सतत उपयोग पर जानकारी मीडिया कर्मियों से सांझा की जाएगी। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश में पाई जाने वाली विभिन्न जड़ी बूटियों के संरक्षण, उनके वाणिज्यिक उपयोग इत्यादि के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी दी जाएगी।
इस कार्यशाला में जैव विविधता अधिनियम 2002 के हित लाभ बंटवारा प्रावधानों से अर्जित होने वाली धन राशि तथा उसके निकट भविष्य में प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में संभावित आजीविका के नए साधनों पर भी प्रकाश डाला जाएगा।
प्रेस क्लब शिमला के अध्यक्ष अनिल हैडली ने प्रिंट, इलेक्ट्रानिक व वेब मीडिया के प्रतिनिधियों से कार्यशाला का लाभ उठाने का आग्रह किया है।  

 
Have something to say? Post your comment
 
More National News
पहले दिन 271 स्वास्थ्य कर्मियों को लगी वैक्सीन - उपायुक्त पंचायती राज संस्थाओं के लिए प्रथम चरण में 17 जनवरी को कुनिहार विकास खण्ड की 19 ग्राम पंचायतों में मतदान नगर एवं ग्राम नियोजन नियमों की अवहेलना पर सहायक नगर नियोजक ने 3 को जारी किए नोटिस नगर निकायों के मतगणना के उपरांत विजेता घोषित डीपीआरओ ने किया कोरोना योद्धाओं के सम्मान में लघु वृतचित्र का विमोचन सभी परियोजनाओं को समयबद्ध पूर्ण करना सुनिश्चित करें अधिकारी: मुख्यमंत्री समयबद्ध सेवाएं प्रदान करने के लिए सरकार प्रतिबद्ध-भारद्वाज सोलन जिला में आज कुल 1542 नामांकन प्रस्तुत-अनुराग चन्द्र शर्मा State registers 25 percent growth in revenue in December 2020 मानसून सीजन में सोलन जिला में 52.27 करोड़ रुपए का नुकसान-के.सी. चमन
 
 
 
 
-